कोरोना का खौफ : बंद हुआ कलकत्ता हाईकोर्ट, अब ऑनलाइन होगी सुनवाई

फोटो साभार : गूगल

कोलकाता : कोरोना वायरस के खौफ के चलते 15 मई तक के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट को बंद कर दिया गया है। हालांकि जरूरी मामलों की सुनवाई आॅनलाइन जारी रहेगी। बता दें कि देश में जारी लाॅकडाउन की समयसीमा 3 मई को खत्म हो रही है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लाॅकडाउन की समयसीमा तीन मई के बाद बढ़ाई जाएगी या नहीं यह अभी निश्चित नहीं है, किन्तु कलकत्ता हाईकोर्ट 15 मई तक बंद ही रहेगा।

कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश थोथाथिल भास्करन नायर राधाकृष्णन के निर्देश पर रजिस्ट्रार जनरल राय चट्टोपाध्याय ने उच्च न्यायालय की ओर से एक अधिसूचना जारी कर सूचित किया कि अदालत 15 तारीख तक बंद रहेगी। वहीं 30 अप्रैल और 4, 7, 12 और 15 मई को अदालत की दो डिवीजन बेंच और तीन एकल पीठ मामले की ऑनलाइन सुनवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि लाॅकडाउन के दौरान कलकत्ता हाईकोर्ट में वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से काम हो रहा था। इसी बीच मंगलवार को हाईकोर्ट के विशेष अदालत के चलते करीब 300 लोगों की भीड़ हो गई। इसके बाद ही स्थिति को देखते हुए अदालत को बंद करने का फैसला ले लिया गया।

उधर खबर है कि अलीपुर अदालत में जिस गाड़ी से अधिकारियों को लाया और ले जाया जा रहा था उक्त गाड़ी के चालक की मां कोरोना से संक्रमित हुई है। इसके बाद ही अलीपुर अदालत को बंद करने की घोषणा कर दी गई। उक्त गाड़ी में जो आ जा रहे थें उन्हें क्वारंटाइन भेज दिया गया है। इस प्रकार की खबर से कलकत्ता हाईकोर्ट में भी आतंक फैल गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + one =