बंगाल सरकार की कोरोना से मौत संख्या से हाईकोर्ट असंतुष्ट, फिर मांगी विस्तृत रिपोर्ट

कोलकाता : कोरोना संक्रमण व उससे हुई मौत की जानकारी से लेकर आधारभूत संरचना के अभाव को लेकर राज्य सरकार द्वारा दी गई रिपोर्ट से कलकत्ता हाईकोर्ट संतुष्ट नहीं है। गुरुवार को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की पीठ में राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण की संख्या से लेकर वर्तमान स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट सौंपी गई।

जिसे देखने के बाद पीठ ने कहा कि यह रिपोर्ट और अधिक सटीक होनी चाहिए। अदालत इस मामले पर फिर शुक्रवार को सुनवाई करेगी। माकपा नेता व चिकित्सक फुआद हलीम ने कुछ दिन पहले ही हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है जिसमें उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि कोरोना से मौत और जांच की संख्या छुपाई जा रही है।

हलीम की ओर से हाईकोर्ट में माकपा नेता व अधिवक्ता विकास रंजन भट्टाचार्य केस लड़ रहे हैं। उनका आरोप है कि कोरोना से कितने लोगों की मौत हुई है, इसकी राज्य सरकार सही जानकारी नहीं दे रही है। यही नहीं कोरोना की जांच कितने लोगों की हुई है इसका भी हिसाब दुरुस्त नहीं है।

याचिका मुख्य न्यायाधीश की पीठ में सुनवाई हो रही है। पीठ ने राज्य सरकार को आइसीएमआर और विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशानिर्देशों का पालन करने की सलाह दी। साथ ही हाईकोर्ट ने पूरा विवरण और विस्तृत जानकारी के साथ फिर से रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *