पश्चिम बंगाल के चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी

  • TMC उम्मीदवार कृष्ण कल्याणी ने लाइन में खड़े होकर डाला वोट

उत्तर दिनाजपुर (न्यूज़ एशिया)। पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी है। रायगंज विधानसभा उपचुनाव में रायगंज कोरोनेशन स्कूल के बूथ संख्या 141 पर तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने लाइन में खड़े होकर अपना वोट डाला। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को सुबह नौ बजे तक 10.85 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

रायगंज में सबसे अधिक 12.01 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। इसके बाद रानाघाट दक्षिण में 11.58 प्रतिशत, बगदा में 10.61 प्रतिशत और मानिकतला में 9.01 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें से तीन निर्वाचन क्षेत्र – कोलकाता में मानिकतला, उत्तर 24 परगना में रानाघाट दक्षिण तथा बगदाह राज्य के दक्षिणी हिस्से में स्थित हैं। चौथा निर्वाचन क्षेत्र उत्तर बंगाल के दिनाजपुर जिले का रायगंज है।

निर्वाचन आयोग ने इन विधानसभा क्षेत्रों में बनाए 1,097 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबलों की लगभग 70 कंपनी तैनात की हैं। मतगणना 13 जुलाई को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *