बंगाल में भवानीपुर समेत दो अन्य सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच उपचुनाव आज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भवानीपुर समेत तीन सीटों पर बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा और बारिश से निपटने के उपायों के बीच विधानसभा का उपचुनाव होगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की उम्मीदवार के तौर पर भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। बनर्जी के खिलाफ भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि माकपा ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है। उपचुनाव दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी होगा।

एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि तीन निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की कुल 72 कंपनियां तैनात की गई हैं, जिनमें से 35 सिर्फ भबानीपुर भेजी गईं। भवानीपुर के 97 मतदान केंद्रों में बने 287 बूथों में से हरेक में तीन कर्मी तैनात रहेंगे। निर्वाचन आयोग ने खराब मौसम को देखते हुए सिंचाई विभाग को अलर्ट रहने को कहा है और सभी मतदान केंद्रों को बाढ़ के पानी को निकालने के लिए पंप तैयार रखने का निर्देश दिया है।

मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भबानीपुर में बूथ के बाहर की सुरक्षा का जिम्मा कोलकाता पुलिस के पास होगा और उसने निर्वाचन क्षेत्र में 38 स्थानों पर बैरिकेड लगाए हैं। भवानीपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात होंगे। साथ में त्वरित प्रतिक्रिया दलों को भी तैनात किया जाएगा। जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।मतगणना 3 अक्टूबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *