भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को होगा उपचुनाव, 3 अक्टूबर को होगा ममता बनर्जी की भाग्य का फैसला

कोलकाता। तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए चुनाव आयोग ने 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र समेत ओडिशा की समसेरगंज, जंगीरपुर और पिपली  में उपचुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। शोभनदेव इस सीट पर TMC से विधायक थे लेकिन नंदीग्राम से ममता बनर्जी के चुनाव हारने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। सूत्रोंकी माने तो भवानीपुर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं घोषणा के बाद TMC ने नया चुनावी नारा लांच कर दिया है।

टीएमसी ने नए नारे में ममता बनर्दी को भवानीपुर की बेटी बताते हुए इसका नाम ‘उन्नयन घरे-घरे, घरेर मेये भवानीपुर’ (विकास हर घर में, भवानीपुर की अपनी बेटी) दिया है। उल्लेखनीय है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपनी कुर्सी बचाने 5 नवंबर तक विधानसभा का सदस्य बनना होगा। उपचुनाव के मुद्दे पर TMC सांसद चुनाव आयोग से मिले थे।

बंगाल में मई में विधानसभा चुनाव हुए थे। इसमें ममता बनर्जी नंदीग्राम से भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले कहा था कि बंगाल में कोरोना संक्रमण पूरी तौर पर कंट्रोल में है। चुनाव आयोग उप चुनावों की तारीख घोषित करे. यहां के लोगों को अधिकार है कि वह वोट कर अपना जनप्रतिनिधि चुने, जिसे चुनाव आयोग छीन नहीं सकता है. चुनाव आयोग लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं कर सकता है। ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी तीसरी बार सरकार बनाने में सफल रही हैं।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 5 =