बीडब्लयूएफ वर्ल्ड्स: प्रणय ने सेन को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, साइना हुई बाहर

टोक्यो। भारत के एच एस प्रणय ने गुरुवार को हमवतन राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन को हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि साइना नेहवाल 16वें राउंड में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफाम से पराजित होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। प्रणय ने सेन को 17-21, 21-16, 21-17 से हराया, जो 2021 में कांस्य पदक विजेता रहे। तीस वर्षीय प्रणय क्वार्टर फाइनल में चीन के झाओ जून पेंग के खिलाफ खेलेंगे, जो संयोगवश इंडोनेशिया ओपन सेमीफाइनल की पुनरावृत्ति होगी। इंडोनेशिया ओपन 2022 सेमीफाइनल में प्रणय और झाओ का पहली बार आमना-सामना हुआ था, जिसे चीन ने सीधे सेट में जीत लिया था।

प्रणय ने 32वें राउंड के मुकाबले दो बार के पूर्व विश्व चैम्पियन केंटो मोमोटा को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। दुनिया के 18वें नंबर के भारतीय शटलर की पहली जीत थी। बुसानन के खिलाफ साइना को 17-21, 21-16, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा। महिला एकल में भारत के लिए पदक की उम्मीद खत्म हो गयी है क्योंकि युवा मालविका बंसोड़ पहले ही इस दौड़ से बाहर हो गयी और पीवी सिंधु स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से हट गई हैं।

इससे पहले दिन में भारत की शीर्ष जोड़ी दो पुरुष युगल जोड़ी सात्विक साईराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी तथा एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने अपने-अपने 16वें राउंड जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सात्विक और चिराग ने डेनमार्क की जेप्पे बे और लासे मोल्हेडे की जोड़ी को 21-12, 21-10 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी से मुकाबला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *