Business Updates : ब्रॉड पीक ने भारत में 30 करोड़ डॉलर का निवेश करने के लिए ब्रेस्कॉन से समझौता किया

मुंबई। सिंगापुर स्थित निवेश प्रबंधन फर्म ब्रॉड पीक इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड और तनावग्रस्त परिसंपत्ति सलाहकार फर्म ब्रेस्कॉन ऐंड एलाइड पार्टनर्स ने 30 करोड़ डॉलर का निवेश समझौता किया है। दोनों कंपनियों ने जारी एक बयान में कहा कि 2,235 करोड़ रुपये से अधिक की इस निवेश राशि का इस्तेमाल विशेष परिस्थितियों में किया जाएगा। ये परिस्थितियां कर्ज निपटान और सुनवाई वित्तपोषण से जुड़ी हो सकती हैं। ब्रॉड पीक की तरफ से किए जाने वाले इस निवेश के लिए दोनों फर्मों के बीच रणनीतिक समझौता हुआ है।

उसने कहा कि इसका मकसद दोनों फर्मों के बीच कारोबार बढ़ाने के साथ ही विशेष परिस्थितियों से निपटने में मदद करना है। ब्रॉड पीक के प्रबंध निदेशक संदीप गुप्ता ने कहा कि ब्रेस्कॉन का भारत में तनावग्रस्त परिसंपत्ति क्षेत्र में मजबूत छवि है और उसके साथ काम करने का इंतजार है। ब्रेस्कॉन के संस्थापक एवं प्रबंध साझेदार निर्मल गंगवाल ने इसे दोनों ही पक्षों के लिए मिलकर काम करने का एक बढ़िया मौका बताया।

अडाणी सोलर ने केएसएल क्लीनटेक के साथ साझेदारी की

अडाणी समूह की कंपनी अडाणी सोलर ने देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों के अक्षय ऊर्जा बाजारों में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए केएसएल क्लीनटेक के साथ गठजोड़ की घोषणा की। कंपनी के एक बयान में कहा गया कि अडाणी समूह की सौर विनिर्माण और ईपीसी इकाई अडाणी सोलर ने भारत के पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए केएसएल क्लीनटेक लिमिटेड के साथ आधिकारिक चैनल पार्टनर के रूप में अपना खुदरा वितरण कारोबार शुरू करेगी।

बयान के अनुसार, अडाणी सोलर ने अब भारत में सौर पैनलों के वितरण के लिए 1,000 से अधिक शहरों में अपना विस्तार किया है। केएसएल क्लीनटेक के साथ इस साझेदारी के माध्यम से, अडाणी सोलर का लक्ष्य भारत के पूर्वी और पूर्वोत्तर अक्षय ऊर्जा बाजारों में तेजी से प्रवेश करना और बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना है।

वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल कॉल, डेटा दरों में 20-25 प्रतिशत की वृद्धि की

कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को सभी प्लान में मोबाइल कॉल और डेटा दरों में 20-25 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि बढ़ी हुई दर 25 नवंबर से प्रभावी होंगी। कंपनी ने 28 दिनों की अवधि के लिए रिचार्ज का न्यूनतम मूल्य 25.31 प्रतिशत बढ़ाकर 79 रुपये से 99 रुपये कर दिया है। वोडाफोन आइडिया ने लोकप्रिय अनलिमिटेड श्रेणी के प्लान की दरों में 20-23 प्रतिशत की बढ़ोतरी की। बयान में कहा गया कि 28 दिनों की वैधता के साथ प्रति दिन एक जीबी डेटा सीमा वाले अनलिमिटेड प्लान की कीमत 25 नवंबर से 269 रुपये होगी।

फिलहाल इसकी कीमत 219 रुपये है। इसके अलावा, 1.5 जीबी प्रतिदिन डेटा सीमा के साथ 84 दिनों की वैधता वाले प्लान की कीमत 599 रुपये के बजाय 719 रुपये होगी। बयान में कहा गया कि 1.5 जीबी प्रतिदिन डेटा सीमा वाले 365 दिनों के प्लान की कीमत 20.8 प्रतिशत बढ़कर 2,899 रुपये हो जाएगी। फिलहाल इसकी कीमत 2,399 रुपये है। कंपनी ने कम मूल्य वाले डेटा टॉप अप की कीमत में भी करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की है। वोडाफोन आइडिया की यह घोषणा भारती एयरटेल द्वारा दरों में बढ़ोतरी की घोषणा के एक दिन बाद आई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + 7 =