कोलकाता में बसों का परिचालन पूरी तरह सामान्य : शुभेंदु

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : बंगाल में कोरोना का कहर थमने का नहीं ले रहा। इस जानलेवा वायरस की वजह से सारी गतिविधियां ठप पड़ गई है। वहीं सड़कों से बसे भी नदारद हो गई, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। हालांकि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके समाधान लिये बस मालिकों से बात की थी लेकिन बात नहीं बनी।

इस बीच राज्य परिवहन मंत्री शुभेदु अधिकारी ने कहा कि रोजमर्रा की यात्रा करने वाले लोगों की तकलीफें काफी हद तक दूर हो गई हैं क्योंकि सरकारी और निजी बसों का परिचालन बड़ी संख्या में शहर और उसके आस-पास के इलाकों में शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि करीब 1,800 सरकारी बसें और 3,800 निजी बसों की सेवा कोलकाता मेट्रोपोलिटन एरिया (केएमए) में दी जा रही है। केएमए में शहर और उसके पड़ोसी जिले शामिल हैं।

मंत्री ने कहा, ‘‘ बसों का परिचालन पूरी तरह से सामान्य है।’’  बता दें कि निजी बसों के संचालक ईंधन की कीमतों में वृद्धि, कोविड-19 को देखते हुए यात्री क्षमता में कमी के नियम को लेकर बस का किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे जिसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को चेतावनी दी थी कि अगर बसें सड़कों पर नहीं लौटी तो आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 5 =