जालौन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 16 जुलाई को जालौन के कैथेरी गांव से पूरे देश को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) की सौगात दी थी। अपने शुभारंभ के पहले हफ्ते में ही एक्सप्रेसवे की सड़क धंस गई है। सड़क पर करीब दो फीट गहरा गड्ढा हो गया, जिसमें बुधवार को एक कार फंसकर क्षतिग्रस्त हो गई। क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत के लिए जेसीबी मशीन पहुंची है। इस घटना से हड़कंप मचने के बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं। सोशल मीडिया पर लोग एक्‍सप्रेस वे की गुणवत्‍ता पर भी सवाल उठा रहे हैं।

दरअसल, उद्धघाटन के 5 दिन बाद जालौन तहसील क्षेत्र के छिरिया सलेमपुर के पास बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की सड़क धंस गई। पिछले 5 दिनों में इस एक्सप्रेस-वे पर 4 मौतें भी हो चुकी है। वहीं, बुधवार रात एक कार और बाइक भी दुर्घटनाग्रस्त हुई है। इसका वीडियो बनाकर लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद यूपीडा के अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया और जालौन डीएम ने यूपीडा के अधिकारी को जानकारी देते हुए जांच के आदेश भी दिए हैं।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे टूटने की खबर को लेकर यूपी के औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रवक्ता दुर्गेश उपाध्याय ने मीडिया को बताया कि भारी बारिश के कारण बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर पानी भर गया था, जिसकी वजह से करीब डेढ़ फुट सड़क धंस गयी। मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत अधिकारियों की टीम वहां पहुंची और सड़क को ठीक किया गया। दुर्गेश पाठक ने बताया कि सड़ की मरम्मत कर इसे यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले 16 जुलाई को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने 296 किलोमीटर लंबी इस सड़क का उद्घाटन किया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + eighteen =