Bumrah

न्यूजीलैंड में बुमराह की पीठ की सर्जरी सफल

नयी दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी सफल रही है और अब वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में घर पर खेले जाने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के लिए फिट हो सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह के मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहने की उम्मीद है और अगस्त से ही गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया, बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ द्वारा तैयार की गई उनकी वापसी के लिए रोडमैप अगस्त तक की निर्धारित की गई है। उसके बाद धीरे-धीरे उनका काम का बोझ बढ़ जाएगा, साथ ही उन्हें विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट करने की योजना भी र्है।

न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी के लिए जाने का मतलब है कि बुमराह अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन और 7 जून से द ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। (यदि भारत क्वालीफाई करता है)। रिपोर्ट में आगे कहा गया, “बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ द्वारा बुमराह की निगरानी की जा रही थी और एनसीए ने सर्जरी को एक विकल्प के रूप में सुझाया था।”

बुमराह पिछले साल सितंबर के अंत से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से नाम वापस ले लिया था। फिर बाद में ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप से चूक गए थे। वह पिछले साल यूएई में हुए एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे। रिकवरी करने के बाद, तेज गेंदबाज ने इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वापसी का प्रयास किया। लेकिन, बुमराह को गुवाहाटी में वनडे मैच से आराम दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *