कोलकाता । पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा का बजट सत्र जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह में शुरू होने जा रहा है। सूत्रों ने बताया है कि आगामी आठ जनवरी को सर्वदलीय बैठक है। जिसके बाद नौ जनवरी से बजट सत्र की शुरुआत हो सकती है। इसका संकेत खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दिया है। सोमवार को नजरुल मंच में पार्टी कार्यकर्ताओं के सांसद और विधायकों की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह से ही विधानसभा का बजट सत्र शुरू होगा।

इसमें तृणमूल कांग्रेस के सभी विधायकों को उपस्थित होना है। ममता ने यह भी कहा कि राज्य विधानसभा के बजट सत्र के समय बहुत हद तक कोशिश हो कि तृणमूल कांग्रेस के जो सांसद हैं वे भी मौजूद रहें। इससे बजट सत्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए आवंटित धनराशि और उसके लाभ के बारे में प्रचार प्रसार में मदद मिलेगी।

ममता ने कहा कि जब विधानसभा चलेगा तब सभी विधायकों को सदन में उपस्थित रहना होगा और केवल शनिवार रविवार जब सदन की कार्यवाही स्थगित रहेगी तब पूरा वक्त पार्टी को देना होगा। हालांकि तृणमूल कांग्रेस की बहुचर्चित महिला सांसद नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती और देव को फिलहाल छोड़ दिया गया है। मनोज तिवारी को लेकर भी ममता ने कोई जिम्मेदारी तय नहीं की जिसे लेकर पार्टी के अंदर ही सवाल खड़े हो रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 13 =