बसपा का राजनीतिक अस्तित्व ख़त्म, अब वह भाजपा की “बी टीम”: राहुल

वाराणसी। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राजनीतिक अस्तित्व समाप्त हो गया है और वह भारतीय जनता पार्टी की “ बी टीम” बन कर रह गयी है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर पुलिस थानों में दखलंदाजी करने और गुंडागर्दी का आरोप भी लगाया।
राहुल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ शुक्रवार को पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कहा,“ उत्तर प्रदेश में पहले एक पार्टी हुआ करती थी – बसपा। अब ख़त्म हो गयी है। बसपा अब भाजपा की बी टीम बन कर रह गयी है।”

उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी को आप बखूबी जानते है। पुलिस थानों में वे क्या करते है, कैसे गुंडागर्दी करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही प्रदेश में बेरोजगारी और मंह्गाई जैसी समस्याओं का समाधान कर सकती है। कांग्रेस को काम करना आता है, काम करवाना भी आता है। कांग्रेस नेता ने प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के “ डबल इंजन सरकार ” के कथन का उपहास करते कहा कि वास्तव में यह “ अम्बानी और अडानी का डबल इंजन” है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का वास्तविक हिन्दू धर्म से कोई लेना देना नहीं है । भाजपा धर्म बल्कि झूठ के आधार पर लोगों से वोट मांगती है। यूक्रेन में हजारों भारतीय छात्र फंसे हैं, उन्हें यूक्रेन से बाहर निकालने की बजाय भाजपा के लोग उन पर दोषारोपण कर रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − two =