BSF ने तस्करी को नाकाम कर 3.07 लाख मूल्य की सिगरेट जब्त की

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता (Kolkata):  सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 3.07 लाख रुपये मूल्य की सिगरेट जब्त की है। सिगरेट की सीमा चौकी होरान्डिपुर, 54वीं वाहिनी के इलाके से बांग्लादेश में तस्करी करने का प्रयास किया जा रहा था।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक गत 20 फरवरी को बीएसएफ की खुफिया शाखा से सीमा चौकी होरान्डिपुर के इलाके से सिगरेट की तस्करी की सूचना मिलने पर जवानों के द्वारा एक विशेष घात लगाया गया था। रात लगभग 23:30 बजे जवानों को कुछ व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियां दिखाई दी जो कि दो प्लास्टिक के थैले लेकर बॉर्डर रोड की तरफ बढ़ रहे थे। जैसे ही वे लोग एंबुश पार्टी के नजदीक पहुंचे, एंबुश पार्टी ने उन्हें चेतावनी दी। चेतावनी सुनकर तस्कर भागने लगे। जवानों ने उनका पीछा किया परंतु वह लोग अंधेरे और घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर बचकर भाग निकलने में सफल रहे।

इलाके के आसपास की सघन तलाशी लेने पर दो बैग सिगरेट के बरामद हुए, जिन्हें सीमा चौकी मलूआपारा में लाया गया। बरामद की गई सिगरेट में ईएसएसइ ब्रांड की सिगरेट 450 पैकेट एवं लुवीन ब्रांड की 2900 पैकेट शामिल है। इसका कुल मूल्य 3,07,500 रुपये है। जब्त सिगरेट को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए बानपुर कस्टम अथारिटी को सौंप दिया गया है।
मालूम हो कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रहा है। जिस वजह से तस्करों को सीमावर्ती इलाके में अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उनमें से कई तस्कर पकड़े जा रहे हैं और उन्हें दंडित किया जा रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =