बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर प्रतिबंधित कफ सिरप की 855 बोतलें जब्त की, 1 गिरफ्तार

फोटो साभार : गुगल

कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर्स के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक बांग्लादेशी नागरिक के पास से प्रतिबंधित कफ सिरप फेंसिडाइल की 855 बोतलें बरामद की हैं। अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबंधित कफ सिरप की इन बोतलों की बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी और गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से मादक पदार्थों की तस्करी में कथित रूप से शामिल था। इससे पहले बीएसएफ ने 16 फरवरी को मेघालय के साउथ गारो हिल्स जिले के सीमावर्ती इलाके से प्रतिबंधित कफ सिरप की 597 बोतलें जब्त की थीं।

बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, मेघालय में 55 बटालियन सेक्टर मुख्यालय तुरा के तहत जानखोल में बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) देवेंद्र के पास एक विशेष गुप्त सूचना पर इन बोतलों को जब्त किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि इन बोतलों की तस्करी बांग्लादेश में की जा रही थी।गिरफ्तार किए गए दोनों युवक क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से नशीले पदार्थों की तस्करी में कथित रूप से शामिल थे और उनके पास से बरामद की गई 60 बोतल फेंसिडाइल के परिवहन के लिए उन्हें 500 रुपये का भुगतान किया जाना था।

पश्चिम बंगाल और मेघालय में भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाल के दिनों में इस कफ सिरप, सोने और नशीले पदार्थों की तस्करी में तेजी आई है। हालांकि, बीएसएफ के अधिकारियों ने इससे इनकार किया और कहा कि ये बरामदगी सीमा और आसपास के इलाकों में उच्च स्तर की सतर्कता के कारण हुई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 1 =