भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ ने दो तस्करों को धर दबोचा

फोटो साभार : गुगल

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात 61 वीं वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल के सीमा चौकी बालुपाड़ा के सतर्क जवानों ने बीते बुधवार को दो तस्करों को हिरासत में लिया। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा मिली जानकारी के अनुसार उक्त तस्करों को उस समय पकड़ा गया जब वह अवैध तरीके से भारत-बाग्लादेश सीमा को पार करने की कोशिश कर रहे थे। पकड़े गए तस्करों की पहचान अयूबनोबी मंडल (21 वर्ष), पुत्र-बाबू मंडल तथा मिठू चैधरी (24 वर्ष), पुत्र-भुलवा चौधरी के रूप में की गई जो पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली थाना क्षेत्र के निवासी हैं।

उत्तर बंगाल फ्रंटियर, सीमा सुरक्षा बल की अंडर कमाड बटालियनों के जवानों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में 26 से 27 जनवरी 2022 तक विशेष तस्करी विरोधी अभियान चलाया ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी तथा घुसपैठ के नापाक मंसूबों को विफल किया जा सके। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से नौ पशु, तीन किलोग्राम गांजा, 196 याबा टैबलेट समेत अन्य प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत तीन लाख 57 हजार 867 रुपये आंकी गई है।

बीएसएफ की ओर से बताया गया कि उपरोक्त वस्तुओं को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बाग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहे थे। उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आईजी अजय सिंह के नेतृत्व में बीएसएफ जवानों द्वारा सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है, ताकि सीमा पर अपराधिक गतिविधियों रोक लगाई जा सके। जवानों द्वारा बरती जा रही चौकसी की ही देन है कि तस्कर के नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =