भारत-बांग्लादेश की सीमा पर BSF ने BGB के साथ मिठाई और शुभकामनाओं का किया आदान-प्रदान

Kolkata Desk : भारत की स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर (BSF) ने ICP पेट्रापोल और अन्य सीमा चौकियों पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। दोनों देशों की बॉर्डर फोर्स में सामंजस्य और सौहार्दपूर्ण संबंध है। दोनो देशों की सीमा रक्षक बलों के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान सद्भावना के रूप में होता आया है।

BSF द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि यह सौहार्दपूर्ण संबंधों को मधुर और मजबूत बनाने में भी मदद करता है। दोनों देशों के अपने त्योहारों और राष्ट्रीय त्योहारों के अवसरों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान कर सौहार्दता का रिश्ता कायम करने की परंपरा दोनों सुरक्षा बलों के बीच लंबे समय से चल रही है। स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाओं के साथ साथ सीमा सुरक्षा बल सीमावर्ती इलाकों में सतर्कता और कड़ी चौकसी भी बरत रहा है।

BSF ने ढाई किलो मादक पदार्थ जब्त किया :
यह घटना मुर्शिदाबाद के सीमावर्ती इलाके में तैनात बीएसएफ की 35 वीं बटालियन की सीमा चौकी डीएमसी की है, जिसमें तस्कर बांग्लादेश से भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर मादक पदार्थ की तस्करी करने की कोशिश में थे। बीएसएफ की सीमा चौकी डीएमसी के जवानों ने इलाके में एक एम्बुश लगाया, रात लगभग 22:45 बजे जवानों ने तस्करो की संदिग्ध हरक़त को देखा। जवानों को अपनी तरफ आता देख तस्कर समान छोड़ अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। इलाके की तलाशी लेने पर जवानों ने लगभग 2.5 किलो मादक पदार्थ बरामद किया। जब्त मादक पदार्थ को कानूनी करवाई के लिए लालगोला पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है।

कमांडिंग ऑफिसर, सतीश कुमार डोगरा 35वीं बटालियन ने जवानों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हमारे जवान इलाके में तस्करी को पूरी तरह से रोकने की प्रतिबद्ध है। जवानों की सतर्कता और सूझबूझ से ही पूरे इलाके में तस्करी को रोकना संभव हो सका है।
उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमा के जवान पूरी तरह से सतर्क हैं, ताकि कोई तस्कर या घुसपैठिए भारत की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *