बंगाल में बीएसएफ ने बांग्लादेशी महिला को पकड़ा

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अवैध तरीके से सीमा पार जाने का प्रयास कर रही 25 वर्षीय बांग्लादेशी महिला को पकड़ा है। अर्द्धसैनिक बल की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। बीएसएफ ने एक नागरिक पुलिस स्वयंसेवक को भी पकड़ा था जोकि कथित तौर पर महिला की बांग्लादेश लौटने में मदद कर रहा था।

बयान के मुताबिक, उत्तर 24 परगना जिले की हकीमपुर सीमा चौकी पर बुधवार को नियमित जांच के दौरान बीएसएफ के जवानों ने पाया कि एक महिला संदिग्ध तौर पर बांग्लादेश की तरफ जा रही है। इसके मुताबिक, यात्रा का कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाने के बाद बीएसएफ ने पड़ोसी देश के खुलना जिले की रहने वाली आइना बीबी को पकड़ लिया। जांच के दौरान, महिला ने खुलासा किया कि वह दो महीने पहले अवैध तरीके से भारत आई थी।

उसने बताया कि भारत आने के बाद वह उत्तर 24 परगना के बारासात इलाके में काम की तलाश करती रही लेकिन कोई काम नहीं मिलने के बाद उसने वापस बांग्लादेश जाने का फैसला किया। बयान के मुताबिक, महिला ने पूछताछ में बताया कि स्वरूपनगर पुलिस थाने के एक नागरिक पुलिस स्वयंसेवी ने सीमा पार कराने में मदद के ऐवज में उससे पांच हजार रुपये लिए थे। पूछताछ के बाद बीएसएफ ने महिला को स्वरूपनगर पुलिस के हवाले कर दिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + 2 =