कोरोना से बेहाल हुआ यह देश, शव दफनाने को कब्रस्तान में जगह नहीं

पुरानी कब्रें खोंदकर दफनाए जा रहे शव

साओ पाउलो : ब्राजील में कोरोना वायरस के कहर के कारण स्थिति बिगड़ती जा रही है। बता दें कि कोरोना के संक्रमण और मौत के मामले में ब्राजील दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। ब्राजील के प्रमुख शहर साओ पाउलो में तो मौत का आंकड़ा इतना बढ़ गया है कि शवों को दफनाने के लिए कब्रिस्तान में जगह ही नहीं बची है। इसलिए, स्थानीय प्रशासन जबरदस्ती पुरानी शवों को खोदकर संक्रमित मरीजों के शवों को दफना रहा है।

ब्राजील में कोरोना वायरस से अबतक 850,796 लोग संक्रमित हैं, जबकि 42,791 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि ब्राजील ने कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ने के बावजूद करीब दो महीने पूर्व लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू की थी।

जिसके बाद यहां संक्रमण रिकॉर्ड स्तर पर चला गया। साओ पाउलो म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने बताया कि तीन साल पुराने कब्रों को खोदकर उनमें मिलने वाले अवशेषों को एक बड़े कंटेनर में इकठ्ठा किया जा रहा है। इन कंटेनरों को फिलहाल अस्थायी रूप से रखा जाएगा। 15 दिनों के अंदर इन अवशेषों को दूसरे कब्रिस्तानों में दफन कर दिया जाएगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − eleven =