मुंबई। भारतीय महिला बॉक्सर निखत जरीन को वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में 52 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया पर बधाई दी। उन्होंने तुर्की के इस्तांबुल में फ्लाई-वेट फाइनल में गुरुवार को थाईलैंड की जितपोंग जुतामास को 5-0 से करारी शिकस्त दी। भारतीय विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर निखत को सलमान खान, अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, और अनुष्का शर्मा सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने बधाई दी। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, “निखत ज़रीन विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर लाने के लिए बहुत-बहुत बधाई।

अजय देवगन ने ट्वीट किया, “भारतीय महिलाओं को उन ऊंचाइयों तक पहुंचते देखना एक अविश्वसनीय बात है जिसकी हमने केवल कल्पना की थी। मेरी ओर से निखत जरीन आपको और आपकी टीम को स्वर्ण पदक जीतने के लिए हार्दिक बधाई।”

अनुष्का शर्मा ने अपनी इंस्टाग्राम पर लिखा, “निखत जरीन आपने देश को गौरवान्वित किया है।” सलमान खान, जिनकी निखत बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, ने कहा, “यह स्वर्ण जीतने पर बधाई निखत।”

सलमान की बधाई का जवाब देते हुए निखत ने कहा, “एक बहुत बड़ी प्रशंसक होने के नाते, मेरा मनपसंद ख्वाब आज पूरा हो गया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि सलमान खान मेरे लिये ट्वीट करेंगे। मेरी जीत को और खास बनाने के लिये बेहद शुक्रिया। मैं इस पल को हमेशा अपने दिल में संभाल कर रखूंगी।”

निखत के अलावा इस चैंपियनशिप में मैरी कॉम, लैशराम सरिता देवी, जेनी आरएल और लेख केसी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। वह मैरी कॉम के बाद विदेश में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली केवल दूसरी भारतीय मुक्केबाज हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − one =