कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नजरें बंगाल में 2024 का लोकसभा चुनाव पर टिकी हुई हैं।  लोकसभा चुनाव में भाजपा को बंगाल में 25 सीटें मिलेंगी। केंद्र में 400 से ज्यादा सीटें जीत कर तीसरी बार नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री होंगे। यह दावा हुगली की भाजपा सांसद लाकेट चटर्जी ने आसनसोल भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया। उन्होंने बंगाल के सभी सरकारी विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति होने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। वहीं कमारकुंडु में फ्लाईओवर के उद्घाटन के लिए भी निशाना साधा। केंद्र में नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की आठवीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित सांगठनिक बैठक में वह शामिल होने के लिए आईं थी।

सांसद लाकेट चटर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कमारकुंडु फ्लाईओवर का उद्घाटन करके सही काम नहीं किया। फ्लाईओवर राज्य सरकार के पैसे से नहीं बनाया गया था। केंद्र सरकार ने 26 करोड़ रुपये और राज्य सरकार ने 18 करोड़ रुपये दिए हैं। क्यों नहीं सांसद, रेलवे और केंद्र सरकार के प्रतिनिधि को बुलाया गया? मुख्यमंत्री हर समय संघीय ढांचे के बारे में बातें करती हैं। कहती है कि केंद्र सरकार 100 दिन के काम पैसा नहीं दे रही है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि क्षेत्र के निवासी केंद्र सरकार के योगदान को जान सकें। सांसद ने कहा कि फ्लाईओवर का 10 जून को फिर से उद्घाटन किया जाएगा। राज्य के विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ वह जाएंगी।

एसएससी घोटाले की तरह और कोई घोटाला सामने न आ जाए इसलिए विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति पद से राज्यपाल को हटाया जा रहा है और मुख्यमंत्री को कुलाधिपति बनाया जा रहा है । सोच सकते हैं कि शिक्षा मंत्री, जो एसएससी के भ्रष्टाचारियों में से एक हैं, एक निजी विश्वविद्यालय के विजिटर होंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए संविधान में कोई कानून नहीं है। तृणमूल कांग्रेस यहां सब कुछ जबरदस्ती कर रही है। मुख्यमंत्री बंगाल को अपनी पुश्तैनी संपत्ति मानती हैं। उनका नाम अब सिर्फ आस्कर और नोबल पुरस्कार कमेटी में जाना बाकी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 − one =