तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा को घेरने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया

कोलकाता : बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के सोशल मीडिया अभियान के जवाब में रविवार को एक नया अभियान शुरू किया, जिसमें राज्य सरकार की उपलब्धियों के साथ ही इस बात को रेखांकित किया जाएगा कि केन्द्र किस प्रकार से संघवाद को कथित तौर पर नष्ट कर रहा है। अभियान का नाम है ‘‘शोजा बांग्लाए बोलची’’। इसका अर्थ है ‘सीधे बांग्ला में बोलते हुए’। यह एक सप्ताह में तीन दिन तक चलने वाला एक वीडियो सीरीज है, जिसके प्रस्तोता राज्यसभा में पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन होंगे।

तृणमूल कांग्रेस ने एक बयान में कहा,‘‘ एक मिनट की वीडियो क्लिप को प्रति रविवार,बुधवार और शुक्रवार को सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा। इस सीरीज के अगले कुछ माह तक सोशल मीडिया में चलने की उम्मीद है।’’ बयान में कहा गया कि वीडियो में ऐसे मुद्दों को उठाया जाएगा जो वर्तमान के सामजिक, राजनीतिक और आर्थिक ढांचे में प्रासंगिक हैं।
बयान के अनुसार,‘‘ वीडियो में बताया जाएगा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में किस प्रकार से बंगाल ने नौ वर्षों में सभी मानकों में असाधारण प्रगति की है।

अन्य विषयों में केन्द्र किस प्रकार से संघवाद को कथित तौर पर नष्ट कर रहा है, और किस प्रकार से राज्यों को वंचित किया जा रहा है आदि शामिल होंगे।’’ तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के अनुसार इस सोशल मीडिया अभियान का इस्तेमाल भाजपा के ‘‘फर्जी खबरों तथा राज्य सरकार और पार्टी के खिलाफ भाषण कला’’ के आरोपों के जवाब में किया जाएगा।
गौरतलब है कि पार्टी प्रमुख ने अगले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए

बृहस्पतिवार को पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की घोषणा करते हुए युवा एवं नये चेहरों को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी। राज्य में भाजपा से बढ़ती चुनौती के मद्देनजर नेतृत्व में बदलाव किया गया। भगवा पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव में 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी और तृणमूल कांग्रेस को 34 सीटों से घटा कर 22 पर ला दिया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three − one =