भाजपा सिलीगुड़ी जिला संगठन ने रवीन्द्रनाथ टैगोर की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

सिलीगुड़ी। 22 श्रावण नोबेल पुरस्कार विजेता रवीन्द्रनाथ टैगोर की पुण्य तिथि है। वह एक बंगाली कवि, उपन्यासकार, संगीतकार, चित्रकार और नाटककार थे जिन्होंने बंगाली साहित्य और संगीत को एक नया आयाम दिया और वह विश्व कवि कहलाए। उनका निधन 22 श्रावण 1348 को हुआ जो अंग्रेजी तिथि के अनुसार 7 अगस्त 1941 है। इस वर्ष कविगुरु की 82वीं पुण्य तिथि मनाई जा रही है।

कविगुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर के पुण्य तिथि पर भाजपा सिलीगुड़ी जिला संगठन ने रवीन्द्रनाथ टैगोर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। आज सिलीगुड़ी विधायक शंकर घोष, सिलीगुड़ी भाजपा संगठन उपस्थित थे इस कार्यक्रम में नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष अरुण मंडल, राज्य भाजपा महिला मोर्चा की नेता फाल्गुनी पात्रा सहित सिलीगुड़ी भाजपा संगठन के सदस्यों ने आज सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से कविगुरु को श्रद्धांजलि दी।

सिलीगुड़ी नगरनिगम में कवि गुरु की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित

सिलीगुड़ी। आज रवीन्द्रनाथ टैगोर की पुण्य तिथि है। कविगुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर की 82वीं पुण्य तिथि के अवसर पर सिलीगुड़ी नगरनिगम में कवि गुरु को श्रद्धांजलि दी गई। मंगलवार की सुबह नगरनिगम के अधिकारियों ने सिलीगुड़ी के बाघाजतिन पार्क में रवींद्रनाथ टैगोर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।चेयरमैन प्रतुल चक्रवर्ती, डिप्टी मेयर रंजन सरकार उपस्थित थे। मेयर परिषद शोभा सुब्बा समेत सिलीगुड़ी नगरनिगम के कई अधिकारियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से कविगुरु को श्रद्धांजलि दी।

अणुब्रत समिति की पहल पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होगी चित्र प्रदर्शनी

सिलीगुड़ी। अणुब्रत समिति सिलीगुड़ी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन करने जा रही है। सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसोसिएशन के सदस्यों को प्रदर्शनी के बारे में बताया। मालूम हो कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर तेरापंथ भवन में चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा।

प्रतिभागियों को 11 से 13 अगस्त के बीच अपने चित्र जमा करने होंगे। प्रदर्शनी का विषय पर्यावरण, नशा मुक्ति, सांप्रदायिक सद्भाव और राष्ट्रीय एकता और अहिंसा है। एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि प्रदर्शनी में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *