विधायक की मौत के मामले की सीबीआई जांच को लेकर भाजपा ने प्रदर्शन किया

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को पूरे प्रदेश में पुलिस थानों के समक्ष धरना दिया और पार्टी विधायक दीबेंद्र नाथ राय की मौत के मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की। भाजपा ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने प्रदेश में ‘पुलिस राज’ लागू कर दिया है। पार्टी नेता सयांतन बसु ने कहा कि राज्य सरकार रॉय की मौत को आत्महत्या बताकर ‘सच’ को छुपाने का प्रयास कर रही है।

प्रदेश के उत्तर दिनाजपुर जिले के बिंदल गांव में हेमताबाद विधायक का शव सोमवार को घर के पास एक बरामदे में छत से लटकता मिला था। राजधानी कोलकाता के एक पुलिस थाने के बाहर धरने का नेतृत्व करते हुये भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्र पॉल ने दावा किया कि पुलिस और प्रशासन की आत्महत्या की थियोरी में कई कमियां हैं। कोलकाता, विधाननगर एवं प्रदेश के अन्य हिस्सों में पुलिस थानों के समक्ष भाजपा ने यह प्रदर्शन किया।

विधाननगर पुलिस आयुक्त कार्यालय के समक्ष धरना देने वालों में कई राज्य स्तरीय नेता जैसे सायंतन बसु, जयप्रकाश मजूमदार एवं सब्यसाची दत्त शामिल रहे। दत्त विधाननगर के महापौर रह चुके हैं और पिछले साल वह तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुये थे। प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने दावा किया था कि यह हत्या का मामला है और  उत्तर दिनाजपुर के तृणमूल नेताओं पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

राय का विधानसभा क्षेत्र इसी जिले में आता है। राय की हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुये भाजपा ने मंगलवार को 12 घंटे के बंद का आज़्वान किया था। दिवंगत भाजपा नेता के परिजनों ने भी मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + two =