छह नवंबर से बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा

कोलकाता : बंगाल में पूजा के समापन के साथ ही अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सारे दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा छह नवंबर को बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर आएंगे। भाजपा सूत्रों ने बताया कि अपनी इस यात्रा के दौरान नड्डा 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक मामलों की समीक्षा करेंगे।

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि नड्डा की 15 दिन के भीतर पश्चिम बंगाल की यह दूसरी यात्रा होगी। इससे पहले वह 19 अक्टूबर को उत्तरी बंगाल का दौरा कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की राज्य की यात्रा की तारीख अभी तय नहीं है। ”जेपी नड्डा जी 6 और 7 नवंबर को पश्चिम बंगाल की यात्रा पर होंगे। वह कोलकाता और कुछ जिलों का दौरा करेंगे। वह पार्टी के संगठनात्मक मामलों से संबंधित विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करेंगे।

सूत्रों ने यह भी बताया कि नड्डा अपनी यात्रा के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं जैसे राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और घोष के साथ बूथ और जिला स्तर के नेताओं से संवाद करेंगे। चुनाव को लेकर चल रही संगठनात्मक तैयारियों का जायजा लेंगे। बंगाल में दशकों तक सीमित मौजूदगी के बाद भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटें जीतकर सत्तारूढ़ टीएमसी के सामने मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है। पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। जानकारों की माने तो चुनाव में भाजपा, तृणमूल को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =