कुछ लोगों के ओवरकॉन्फिडेंस से मिली बंगाल चुनाव में बीजेपी को हार : शुभेंदु

कोलकाता। बंगाल बीजेपी में शुभेंदु अधिकारी के बढ़ते कद से पार्टी में ही कई नेताओं में नाराजगी है। नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को हराकर भले ही उन्होंने पार्टी में अलग धाक बनाई हो लेकिन बंगाल विधानसभा चुनावों में बीजेपी वैसा प्रदर्शन नहीं कर सकी जैसा वह दावा कर रही थी। हालांकि, इस हार का ठीकरा अब शुभेंदु ने पार्टी के ही नेताओं के सिर फोड़ा है। राज्य में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने बयान दिया है कि बंगाल चुनाव में बीजेपी कुछ नेताओं के ‘अतिविश्वास’ यानी ओवरकॉन्फिडेंस के चलते हारी।

उन्होंने कहा कि पार्टी के कई नेताओं को यह लगने लगा था कि बीजेपी 170 से ज्यादा सीटों पर जीतने वाली है, जबकि जमीनी हकीकत पर किसी ने गौर नहीं किया। पूर्वी मेदिनापुर जिले के चांदीपुर इलाके में पार्टी की एक मीटिंग के दौरान शुभेंदु ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि अति विश्वास की वजह से ही राज्य में उभरती जमीनी स्थिति को समझने में चूक हो गई।

बीते साल तृणमूल कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आने वाले अधिकारी ने कहा, ‘हमने पहले दो चरणों के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हमारे कई नेता आत्मसंतुष्टि और अतिविश्वास से घिर गए। उन्होंने यह मानना शुरू कर दिया था कि बीजेपी 170-180 सीटें जीतने वाली है, लेकिन उन्होंने जमीनी कार्य नहीं किया। इसकी कीमत चुकानी पड़ी।’ लक्ष्य निर्धारित करने के साथ ही जमीनी स्तर पर काम करना भी जरूरी है, जिसके लिए मेहनत करनी पड़ती है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − sixteen =