भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी बोले-  ममता बनर्जी के यूपी दौरे से योगी को होगा लाभ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश में सपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने गई है। लेकिन बंगाल भाजपा के नेता ममता बनर्जी यूपी दौरे को लेकर लगातार कटाक्ष कर रहे हैं और उन्हें हिंदू विरोधी करार दे रहे हैं। राज्य में विरोधी दल नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ‘ममता बनर्जी के हर यूपी दौरे से योगी को होगा लाभ’। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यूपी विधानसभा चुनाव में सपा के पक्ष में प्रचार करने लिए उत्तर प्रदेश पहुंची हैं। वह मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी और वर्चुअल सभा को संबोधित करेंगी।

इस बीच ममता बनर्जी के यूपी दौरे को लेकर भाजपा नेताओं ने ममता बनर्जी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। बंगाल में विपक्ष के नेता और भाजपा के वरिष्ठ विधायक शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के यूपी दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि ममता बनर्जी के प्रत्येक यूपी दौरे से योगी को लाभ होगा, क्योंकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में हिंदुओं पर हुए अत्याचार से लोग परिचित हैं। शुभेंदु अधिकारी ने अपने ट्विंवटर अकाउंट से कई वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें बंगाल में हिंसा को दिखाया गया है।

उल्लेखनीय है कि बंगाल बीजेपी के नेता विधानसभा चुनाव के बाद सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल पर अत्याचार का आरोप लगाते रही है। शुभेंदु अधिकारी ने बताया, बंगाल सरकार दुर्गा पूजा के दौरान दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन पर बैन लगा दी थी तथा कई शिक्षण संस्थानों में सरस्वती पूजा भी करने की मनाही है।

उनका इमेज पूरी तरह से हिंदू विरोधी है।” शुभेंदु अधिकारी ने कहा, “राम और कृष्ण के धरती के लोगों ने यह निश्चय कर लिया है कि उत्तर प्रदेश में उसी की सरकार होगी, जिसने राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम को फिर से लाया है।” शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी का आजम खान और मुख्तार अब्बास अंसारी के साथ समझौता हो गया है। बता दें कि लखनऊ आने से पहले ममता बनर्जी ने कहा कि मैं वाराणसी भी जाऊंगी और शिव मंदिर में दीया जलाऊंगी।

मैं जानती हूं वाराणसी प्रधानमंत्री का लोकसभा क्षेत्र है, लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं। मैं चाहती हूं, यूपी चुनाव में सपा की जीत हो। पंजाब में हम आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जिससे चुनावी सरगर्मी तेज़ हो गई हैं।”बता दें कि पश्चिम बंगाल में एकछत्र राज कर रही ममता बनर्जी ने यूपी चुनावों में अखिलेश यादव को अपना समर्थन दिया है और विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी की जीत की कामना की है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, यूपी के लोग उनका समर्थन करते हैं, तो इस चुनाव में अखिलेश के जीतने की संभावना है। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में ममता बनर्जी अभी से जुटी हैं और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अभी से विपक्ष को एकजुट करने में लगी हुई हैं। इसके लिए ममता कई राज्यों के दौरे कर चुकी है और आगे भी करती रहेंगी, जिससे बिखरे हुए विपक्ष को एकजुट किया जा सके।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × four =