बंगाल में बीजेपी को नहीं मिली गंगा आरती की अनुमति

कोलकाता। बंगाल की राजनीति में एक बार फिर बवाल मच गया है। इस बार विवाद गंगा आरती को लेकर शुरू हुआ। गंगा सागर मेले में गंगा आरती को लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच राजनीतिक जंग तेज हो गई है। खबरों के मुताबिक, बीजेपी को मेले में गंगा आरती के आयोजन के लिए अनुमति नहीं मिली है। गंगामेले की शुरुआत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी गंगा आरती का आयोजन करना चाहती थी, लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है। आज शाम पांच बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंगा सागर मेले का उद्घाटन करेंगी।

बीजेपी मांग कर रही थी कि उसी जगह से कुछ दूरी पर गंगा आरती की उनको भी इजाजत मिले। पुलिस ने जमीनी स्थिति को भांपते हुए बीजेपी को इसके लिए इजाजत नहीं दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इजाजत ना देते हुए कहा है कि सड़क पर पहले ही ज्यादा ट्रैफिक रहने वाला है और अगर इस प्रकार की आरती का आयोजन किया गया तो सड़क पर स्थिति को कंट्रोल करना काफी मुश्किल होगा।

गंगा आरती की अनुमति न मिलने पर बीजेपी के नेता गुस्से में हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि कार्यक्रम होगा। वह खुद वहां मौजूद रहेंगे। वह गंगा पूजा और आरती में शामिल होने के लिए बाबूघाट जाएंगे। सुकांत मजूमदार ने आगे कहा, “हमें गंगा आरती करनी थी, लेकिन पुलिस ने हमें अनुमति नहीं दी।

पुलिस ने जानबूझकर ऐसा किया। उनका उद्देश्य हिंदुओं को किसी भी आयोजन में भाग लेने से रोकना है, लेकिन हम वहां पहुंचेंगे।” सुकांत मजूमदार ने ट्विटर पर लिखा, “सीएम ममता बनर्जी को हिन्दुओं से इतनी नफरत क्यों है? कोलकाता पुलिस ने बीजेपी पश्चिम बंगाल को गंगा आरती की अनुमति देने से इंकार कर दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *