गोरखालैंड का मुद्दा उठाकर बंगाल को बांटने की साजिश रच रही भाजपा : तृणमूल

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गोरखालैंड का मुद्दा उठाकर बंगाल को बांटने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ भाजपा ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने गोरखालैंड मसले पर बुधवार को बैठक बुलाई है, जिसमें बंगाल के गृह सचिव, दार्जिलिंग के सांसद, जीटीए के प्रधान सचिव और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की तरफ से रोशन गिरि ने कहा है कि वे बैठक में भाग लेने के लिए अपना प्रतिनिधि भेजेंगे।दार्जिलिंग से भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि मोदी सरकार ने कई बड़ी समस्याओं का समाधान किया है। दार्जिलिंग के लोग भी इस समस्या का समाधान चाहते हैं। वे लंबे समय से गोरखालैंड की मांग करते आ रहे हैं। गौरतलब है कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान गोरखालैंड मसले के स्थायी समाधान का आश्वासन दिया था।

प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि गोरखालैंड मसले का स्थायी समाधान होना जरूरी है। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौतम देव ने कहा-‘गोरखालैंड का मसला उठाकर बंगाल को बांटने की कोशिश की जा रही है। हम इस साजिश को सफल नहीं होने देंगे।’ बहरहाल इतना तो तय है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गोरखालैंड का मसला एक बार फिर से गरमा सकता है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − 6 =