भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में हुए हंगामे की निंदा की

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी ने आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में हुए हंगामे की निंदा की। बीरभूम हिंसा पर राज्‍य की विधानसभा में इस धक्‍का-मुक्‍की के लिए सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केन्‍द्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि यह लोकतंत्र को बर्बाद करने का एक प्रयास है। संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के लोगों ने पुरानी ग‍लतियों को सुधारने के लिए तृणमूल कांग्रेस को जनादेश दिया है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ऐसा करने में विफल रही है।

भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की बर्खास्‍तगी पर पार्टी की सांसद लॉकेट चैटर्जी ने आरोप लगाया कि विधानसभा के अध्‍यक्ष ने मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी के निर्देश पर विधायकों के विरूद्ध कार्रवाई की है। उन्‍होंने कहा कि इस धक्‍का-मुक्‍की में पांच विधायक जख्‍मी हुए हैं। बता दें कि बंगाल विधानसभा में सोमवार को संसदीय मर्यादाएं तार-तार हो गई।

बजट सत्र के आखिरी दिन बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई हिंसा को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और मुख्य विपक्षी भाजपा के विधायक आपस में भिड़ गए और नौबत हाथापाई तक आ गई। सदन के भीतर हुई जमकर हाथापाई व धक्का-मुक्की में दोनों पक्षों के एक दर्जन से ज्यादा विधायक चोटिल हो गए हैं। यह सब घटनाक्रम विधानसभा अध्यक्ष के आसन के सामने हुआ। वहीं, इस घटना को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी समेत भाजपा के पांच विधायकों को निलंबित कर दिया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + 20 =