भाजपा ने साधा तृणमूल पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम सरकार आंकड़ों में कर रही हेराफेरी

फोटो साभार : गूगल

कोलकाता : राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले के बीच भाजपा ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर राज्य में कोरोना संकट की गंभीरता को छिपाने और आंकड़ों में हेराफेरी करने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के सहयोगी नियमित रूप से लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं।

भाजपा द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आयोजित मीडिया संवाद में केंद्रीय मंत्री देबश्री चौधरी सहित पश्चिम बंगाल से पार्टी सांसदों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि राज्य में उन्हें जबरन घरों में रहने पर मजबूर किया जा रहा है जबकि तृणमूल कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को घूमने की अनुमति मिली हुई है।

चौधरी एवं पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि उन्हें स्थानीय प्रशासन ने पृथकवास का नोटिस जारी किया ताकि वे लोगों को राशन एवं अन्य राहत सामग्री पहुंचाने के लिये बाहर नहीं निकल सकें।  गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने है और भाजपा ने राज्य की तृणमूल सरकार पर कोरोना संकट से ठीक ढंग से नहीं निपटने का आरोप लगाया है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर उसे बदनाम करने का आरोप लगाया है।

बहरहाल, भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है।  चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्रीय दल आने के बाद स्थिति स्पष्ट करने के दबाव में आंकड़ों को संशोधित किया। उन्होंने कहा कि वास्तविकता और राज्य सरकार के कथन में भारी अंतर है।

भाजपा विधायक सब्यसाची दत्ता ने आरोप लगाया कि राज्य में मृतकों का गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी बड़े काफिले में निकलती हैं जो लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।
भाजपा सांसद सुभाष सरकार ने कहा, ‘‘ राज्य सरकार न तो पर्याप्त मात्रा में जांच करा रही है और न ही संक्रमित लोगों एवं इसके कारण मृत लोगों के सही आंकड़े दे रही है। भाजपा के एक अन्य सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता केंद्र से प्रदान किये गए राशन को बेच रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + ten =