लखनऊ से कोलकाता जा रही AirAsia की फ्लाइट से टकराया पक्षी

कोलकाता। लखनऊ से कोलकाता जा रही एयर एशिया की फ्लाइट से पक्षी के टकराने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हादसा फ्लाइट के टेक-ऑफ करते समय हुआ। माना जा रहा है कि पक्षी के टकराने से बड़ा हादसा हो सकता था, जो टल गया। फिलहाल, यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से भेजने का इंतजाम किया जा रहा है। ऐसी ही एक घटना 15 अक्टूबर 2022 को हुई थी, जब अकासा एयरलाइंस की एक फ्लाइट को उड़ान भरने के बाद वापस मुंबई एयरपोर्ट लौटना पड़ा था।

फ्लाइट से एक पक्षी टकरा गया था। केबिन में कुछ जलने की गंध आने के बाद फ्लाइट की तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। अकासा एयरलाइंस के बोइंग VT-YAE विमान ने जब उड़ान भरी तो उसका इंजन सामान्य रूप से काम कर रहा था, लेकिन अचानक केबिन से कुछ जलने की गंध आने लगी। अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट मुंबई से बेंगलुरु जा रही थी।जलने की गंध आने पर फ्लाइट को वापस मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था।

मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सफलतापूर्वक लैंडिंग के बाद जांच की गई थी। जांच के दौरान पता चला था कि फ्लाइट से कोई पक्षी टकरा गया था। इंजन में पक्षी के अवशेष पाए गए थे। इससे पहले बीते छह अक्टूबर को तुर्की के एक विमान की कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिग कराई गई थी। विमान ने इस्तांबुल से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान के बीचे में ही एक यात्री की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद फ्लाइट की कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *