बीरभूम नरसंहार : मुख्य साजिशकर्ता जहांगीर शेख गिरफ्तार

कोलकाता। बीरभूम जिले के बगटुई में आगजनी कर 10 लोगों को जिंदा जलाए जाने वाली नरसंहार की घटना में सीबीआई ने मुख्य आरोपित जहांगीर शेख को आखिरकार गिरफ्तार कर दिया है। केंद्रीय एजेंसी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि वह झारखंड सीमा के पास छिपा हुआ था जहां से उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। वह मारे गए तृणमूल नेता भादू शेख का अपना भाई है।

बमबारी की वजह से बादू शेख की मौत के तुरंत बाद जहांगीर ने हीं गांव में सड़क के उस पार मौजूद घरों में आगजनी की योजना बनाई थी और लोगों को एकत्रित कर आग लगवाई थी। वारदात के बाद से वह लगातार फरार चल रहा था। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में भी जहांगीर का नाम दिया था। अब आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पहले मामले में एक और आरोपित लालन शेख को झारखंड के पाकुड़ जिले से गिरफ्तार किया गया था।

उल्लेखनीय है कि इसी साल 21 मार्च की शाम बरसाल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादू शख की बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद सड़क के उस पार मौजूद कई घरों में 70 से 80 लोगों ने आग लगा दी थी जिसमें दो बच्चों सहित 10 लोग जिंदा जल गए थे। वारदात के नौ महीने बाद आखिरकार मुख्य आरोपित सीबीआई के हत्थे चढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *