बीरभूम हत्याकांड: सीबीआई ने रामपुरहाट अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, हो सकता है नया खुलासा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में 21 मार्च की रात तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत नेता की हत्या के बाद आठ लोगों को जला दिया गया था। बाद में एक महिला ने जलने के कारण दम तोड़ दिया जिससे मरने वालों की संख्या नौ हो गई। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो के अधिकारी अब क्लोज सर्किट टेलीविजन कैमरों के वीडियो फुटेज को स्कैन कर रहे हैं, जो रामपुरहाट सरकारी मेडिकल कॉलेज, स्थानीय पुलिस स्टेशन और बोगटुई गांव में अपराध स्थलों के पास स्थापित लोगों सहित कई जगहों पर लगे हैं।

रामपुरहाट अस्पताल के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि सीबीआई ने अस्पताल में लगे कम से कम 32 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हासिल की है। अधिकारियों के अनुसार, “इससे पहले विशेष जांच दल ने भी कुछ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ली थी. हालांकि, कैमरों की संख्या कम थी।” जांच एजेंसी ने रामपुरहाट पुलिस स्टेशन और बोगटुई गांव में उस स्थान पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी बरामद किए हैं जहां टीएमसी नेता भादु शेख की हत्या हुई थी. एजेंसी अब नरसंहार स्थल से कुछ गज की दूरी पर स्थित एक लालोन शेख के घर में लगे कैमरे से फुटेज को सुरक्षित करने की कोशिश कर रही है।

भले ही सीबीआई कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर रामपुरहाट हत्याकांड की जांच कर रही हो, लेकिन टीएमसी नेता शेख की हत्या की जांच राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल द्वारा की जा रही है. शेख की हत्या के सिलसिले में अब तक कम से कम छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने गुरुवार को पूछताछ के दौरान आरोपी द्वारा दी गई गुप्त सूचना के आधार पर कम से कम चार आग्नेयास्त्र और 18 गोला-बारूद बरामद किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − thirteen =