बीरभूम कांड – गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली/कोलकाता । पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बागुटी गांव में सोमवार रात एक पंचायत उपप्रधान की हत्या के बाद कथित रूप से भड़की हिंसा में कम से कम 10 लोगों की जलकर मौत हो जाने के बाद गृह मंत्रालय ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल सरकार से आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा। मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने आगे कहा कि बीरभूम जिले में 10 लोगों की कथित तौर पर मौत के बाद एमएचए ने पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया और अपराध के अपराधियों के खिलाफ राज्य सरकार की कार्रवाई पर एक रिपोर्ट के लिए अनुरोध करने के बाद सरकार का यह कदम आया।

एमएचए ने राज्य प्रशासन को बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और इलाके के आम लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का भी निर्देश दिया। राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि रामपुरहाट में स्थानीय पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि घटना के बाद निरीक्षक और अनुमंडल पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि तीन घायल लोगों को सोमवार रात को बचाया गया था, जब आठ घर आग में जल गए थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + 15 =