बीरभूम कांड : मुंबई से गिरफ्तार किए गए चारों लोगों को कोलकाता लाया गया

कोलकाता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) बीरभूम हत्याकांड के सिलसिले में मुंबई से गिरफ्तार किए गए चार लोगों को शुक्रवार सुबह कोलकाता वापस लेकर आया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।अधिकारी ने बताया कि मुंबई की एक अदालत ने इन आरोपितों की 10 अप्रैल तक की ट्रांजिट रिमांड की अनुमति दी है, जिसके बाद उन्हें कोलकाता लाया गया। अधिकारी ने कहा- हम जांच में तेजी लाने के लिए उन्हें रामपुरहाट लेकर जाएंगे। उनसे वहां गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपितों के साथ बिठाकर पूछताछ की जाएगी।

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के निवासी बप्पा एसके उर्फ साल मोहम्मद, साबू एसके उर्फ सदरिल एसके, ताज मोहम्मद उर्फ चांद और सिराजुल एसके उर्फ पोल्टू को मुंबई से गिरफ्तार किया था। चारों आरोपित हत्याओं के फौरन बाद रामपुरहाट के बोगटूई गांव से मुंबई भाग गये थे। सीबीआई ने बोगटूई गांव में 21 मार्च को लोगों की हत्या के मामले की जांच संभालने के बाद इस संबंध में पहली बार लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कम से कम 10 लोग सीबीआइ की हिरासत में हैं, जिनमें तृणमूल के ब्लाक अध्यक्ष अनारुल हुसैन भी शामिल हैं। सीबीआइ को कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, 21 मार्च को बीरभूम के बोगटूई में हुई हिंसा की जांच सौंपी गई थी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता भादू शेख की हत्या के बाद कुछ लोगों ने बोगटूई गांव के कुछ घरों में आग लगा दी थी, जिसके कारण 10 लोगों की जलकर मौत हो गई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − three =