केंद्र की अक्षम्य लापरवाही का नतीजा है कोरोना : विप्लव भट

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर : कोरोना पैदल नहीं बल्कि हवाई रास्ते से भारत पहुंचा । यह केंद्र सरकार की आपराधिक लापरवाही का नतीजा है । यह बात वरिष्ठ भाकपा नेता विप्लव भट ने कही । मोदी सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सोमवार को खड़गपुर के डीवीसी और पुरातन बाजार में आयोजित पथ सभा में बोलते हुए उन्होंने ये बातें कही । इस अवसर पर प्रबीर गुप्ता , अतनु दास व अजीत माईती आदि उपस्थित रहे ।

अपने संबोधन में भट ने कहा कि देश में कोरोना की दस्तक के बावजूद केंद्र सरकार दो महीने तक सोती रही । सरकार चला रहे भाजपा नेताओं का ध्यान केवल प्रदेशों में विरोधी दलों की सरकारें गिरा कर भाजपा सरकारें बनाने पर लगी रही । हालात बेकाबू होने पर २२ मार्च को जनता कर्फ्यू और फिर लॉक डाउन की घोषणा की गई । हेलीकॉप्टर से फूल बरसाने के साथ लोगों से ताली – थाली बजवाई गई ।

मोदी सरकार ने कोरोना को फूंक मार कर भगा देने का भ्रम पाल रखा था । इस भयंकर लापरवाही की सजा आज देश भुगत रहा है । भट ने ढहती अर्थ व्यवस्था , सार्वजनिक संस्थानों को निजी हाथों को सौंपने , देश में बढ़ती बे रो बेरोजगारी और झुग्गियां तोड़े जाने जैसे मुद्दों पर भी केंद्र सरकार को धिक्कार जताते हुए कहा कि आज हमारी जीडीपी – २३.९ पर आ टिकी है । यह देश के लिए गंभीर चिंता का विषय है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *