बिहार : विश्वनाथ ताँती बने हसनपुर प्रखंड प्रमुख

अशोक कुमार ताँती, समस्तीपुर : समस्तीपुर ज़िले के हसनपुर प्रखण्ड प्रमुख की कुर्सी के लिए कसरत जोरों पर रहा, मालूम हो कि हसनपुर प्रखण्ड प्रमुख की कुर्सी आरक्षित है। जिसको लेकर परिदह पंचायत से नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य सह निवर्तमान प्रखण्ड प्रमुख अंजू देवी के पति रामचन्द्र पासवान अपनी पत्नी को प्रखण्ड प्रमुख बनाने के लिए एड़ी चोटी एक किए हुए थे, तो वहीं मरांची उजागर पंचायत के क्षेत्र संख्या 16 से पहली बार नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य विश्वनाथ तांती के समर्थन में प्रखण्ड क्षेत्र के नवनिर्वाचित एवं निवर्तमान पंचायत प्रतिनिधि जनसमर्थन जुटाने के लिए एड़ी चोटी एक किए हुए थे।

सूत्रों की मानें तो निवर्तमान प्रखण्ड प्रमुख के समर्थन में हसनपुर विधानसभा के पूर्व विधायक समर्थन जुटानें में पर्दे के पीछे से लगे हुए थे तो वहीं विश्वनाथ तांती के समर्थन में हसनपुर प्रखण्ड के पूर्व प्रखण्ड प्रमुख के साथ-साथ प्रखण्ड क्षेत्र के कई नवनिर्वाचित मुखिया एवं पूर्व मुखिया का समर्थन मिल रहा था। सूत्र बताते हैं कि वर्तमान स्थिति को देखा जाय तो नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य विश्वनाथ तांती का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा था। प्रखण्ड प्रमुख की कुर्सी निवर्तमान प्रखण्ड प्रमुख अंजू देवी प्रमुख की कुर्सी अपनी झोली में रखना चाहती थी, लेकिन नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य मरांची उजागर पंचायत के क्षेत्र संख्या 16 के विश्वनाथ तांती के झोली में चला गया।

प्रखंड प्रमुख बनते ही जीत की ख़ुशी में समर्थकों ने विश्वनाथ ताँती जिंदाबाद का नारा लगाते हुए एक दूसरे को गले लगाकर चेहरे पर गुलाल लगाते हुए समर्थक एक दूसरे को बधाई देते नज़र आये। इस अवसर पर नवनिर्वाचित प्रखंड प्रमुख विश्वनाथ ताँती ने सभी सदस्यों एवं जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आप सभी सदस्यों और जनता ने जो मुझ पर विश्वास किया है, उस पर खरा उतरने का हर सम्भव प्रयास किया जायेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + eleven =