पटना । पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल अंतर्गत किऊल -मोकामा रेलखंड के बीच कई ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बड़हिया रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम सोमवार की शाम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई वार्ता के बाद समाप्त कर दिया गया। इसके बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया। पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि दानापुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों और रेल संघर्ष समिति के लोगों द्वारा वार्ता के बाद धरना समाप्त हो गया।

उन्होंने बताया कि धरना समाप्त होने के बाद रद्द की गई ट्रेनों का परिचालन पुन: बहाल कर दिया गया है। इसके अलावे जिन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया था, उनमें जो ट्रेन परिवर्तित मार्ग में नहीं पहुंची थी, उन्हे फिर से अपने सामान्य मार्ग से चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि रविवार को सुबह 10 बजे से सैकड़ों लोग बड़हिया रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर धरने पर बैठ गए थे। इस कारण पटना – झाझा रेलखंड पर परिचालन पूरी तरह ठप था।

इनके धरने पर बैठ जाने के कारण कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है जबकि कई एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया था। गौरतलब है कि समिति के बैनर तले सैकड़ों लोग गुजरने वाली विभिन्न ट्रेनों के ठहराव को लेकर धरने पर बैठे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 5 =