बिहार : प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कहा नौवीं पास को चपरासी की नौकरी भी मिलती?

पटना । बिहार की राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाने में जुटे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपनी जनसुराज पदयात्रा पर हैं। इस दौरान वे गांव-गांव जाकर जमीन से जुड़े लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने परिवारवाद की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा, लालू जी का लड़का 9वीं पास है और वो उपमुख्यमंत्री है, अगर आपका बच्चा 9वीं पास होगा तो क्या उसे चपरासी की भी नौकरी मिलेगी?

साथ ही उन्होंने पलायन के मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि 6 महीने से 1 साल के भीतर वैसे सभी युवाओं को बिहार वापस लाने का प्रयास करेंगे जो रोजगार के अभाव में परिवार से दूर रोजी रोटी की तलाश में दिल्ली-मुंबई में काम करते हैं।

उल्लेखनीय है कि जन सुराज पदयात्रा के छठवें दिन शुक्रवार को प्रशांत किशोर पश्चिम चंपारण जिले के जमुनिया से चलकर डूमरापुर पहुंचे। इस दौरान वे और उनके साथ चल रहे सैकड़ों पदयात्रियों ने लगभग 15 किमी का सफर पैदल चलकर तय किया। किशोर इस यात्रा के दौरान 3500 किमी का सफर तय करने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *