पटना । बिहार के राजधानी पटना में भारी बारिश के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पटना में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। जिले के कई इलाकों में पानी भर गया है, जिससे लोगों को घुटने भर पानी से गुजरना पड़ रहा है। मीठापुर, यारपुर, जक्कनपुर, राजेंद्र नगर, बस स्टैंड, सिपारा, दीघा, कुर्जी जैसे कई इलाके जलमग्न हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों तक स्थिति ऐसी ही बनी रहने की संभावना है। अगले 72 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बिहार में 37.9 मिमी बारिश दर्ज की है। इस बीच, बुधवार को राज्य में बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

पटना, नालंदा, भोजपुर, नवादा, रोहतास, कैमूर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, सीवान गोपालगंज, सारण, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण जिले में भारी बारिश हो रही है। उत्तर बिहार के अधिकतर जिले बाढ़ के खतरे का सामना कर रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 3 =