बिहार : विवादों में घिरे विधि मंत्री कार्तिक कुमार का बदला गया मंत्रालय, अब संभालेंगे गन्ना उद्योग विभाग

पटना । बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही विपक्ष के निशाने पर आए विधि मंत्री कार्तिक कुमार से आखिरकार विधि मंत्रालय का दायित्व वापस ले लिया गया। हालांकि वे मंत्री बने रहेंगे। अदालत द्वारा जारी किए गए वारंट को लेकर विवादों में घिरे कार्तिक कुमार को अब गन्ना उद्योग मंत्री बनाया गया, वहीं गन्ना उद्योग मंत्री शमीम अहमद को विधि मंत्री बनाया गया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधान परिषद सदस्य कार्तिक कुमार पटना स्थानीय निकाय से 2022 में एमएलसी बने। मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह के करीबी माने जाने वाले कार्तिक कुमार शिक्षक भी रह चुके हैं, जिससे ये कार्तिकेय मास्टर के नाम से भी जाने जाते हैं।

भाजपा से अलग होने के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी महागठबंधन की सरकार में कार्तिक कुमार को मंत्री बनाते हुए विधि मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई, जिसके बाद वे सुर्खियों में आ गए। विधि मंत्री बनते ही अदालत द्वारा वारंट जारी होने के बाद वे विवादों में आ गए। विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाते हुए सरकार को घेरना शुरू कर दिया। हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तब कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *