भवानीपुर उपचुनाव : प्रचार करने उतरीं ममता बनर्जी, कहा- ‘इमामों के साथ पुजारियों को भी देते है भत्ता’

कोलकाता : भवानीपुर उपचुनाव के लिए ममता बनर्जी जोर-शोर से प्रचार में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि भवानीपुर ‘मिनी इंडिया’ है और इस सीट से मैं 6 बार जीत हासिल कर चुकी हूं। हमारी सरकार ‘इमामों के साथ दूसरे धर्मों के पुजारियों को भी भत्ता’ देती है। ममता बनर्जी ने भवानीपुर उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान भत्ते के मुद्दे पर बात की।

उन्होंने कहा कि लोग अक्सर सवाल करते हैं कि वह इमामों को भत्ता देती हैं लेकिन तृणमूल सरकार सिर्फ इमामों को ही नहीं बल्कि वह मंदिर के पुजारियों के साथ ही गुरुद्वारे और दूसरे धर्मों के पुजारियों को भी भत्ता देती है।

भवानीपुर ‘मिनी इंडिया’ है। यहां पर कई समुदाय के लोग रहते हैं। वह इस सीट से 6 बार जीत हासिल कर चुकी हैं। ममता बनर्जी ने भवानीपुर की जनता से अपील की है कि अगर बारिश भी हो रही हो तो भी वह उन्हें वोट देने के लिए घर से बाहर जरूर निकलें।

सीएम ममता बनर्जी ने भवानीपुर के लोगों से कहा कि अगर वे लोग चाहते हैं कि वह मुख्यमंत्री बनी रहें तो उन्हें वोट जरूर दें। ज्ञातव्य हो कि भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को विधानसभा उपचुनाव होने जा रहा है। इस दौरान ममता बनर्जी ने वजीफा दिए जाने का जिक्र किया तथा उन्होंने इमामों के साथ ही मंदिर के पंडितों को भी वजीफा दिए जाने का जिक्र किया।

उल्लेखनीय है कि साल 2019 में ममता बनर्जी सरकार ने हिंदू पंडितों को भी सैलरी देने की घोषणा की थी। दरअसल सिर्फ इमामों को वजीफा देने के मुद्दे पर सरकार चौतरफा घिर गई थी। जिसके बाद ममता सरकार ने घोषणा किया था कि लोकसभा चुनाव के बाद पंडितों को भी सैलरी दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि ममता सरकार ने मुस्लिम इमामों को हर महीने 2500 रुपये वजीफा दिए जाने की घोषणा 2012 में किया था। इसके बाद पंडितों को हर दाह संस्कार पर 380 रुपये देने की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *