भारतीय विश्वकर्मा समाज का समुदाय विकास समागम 2022 कार्यक्रम संपन्न

हावड़ाभारतीय विश्वकर्मा समाज का समुदाय विकास समागम 2022 कार्यक्रम हावड़ा के शरत सदन में रविवार, 6 नवंबर को संस्था के अध्यक्ष प्रभुनाथ शर्मा के लिखित शुभेक्षा से प्रारंभ हुआ। संस्था के प्रमुख सचिव दिनेश शर्मा (प्रसिद्ध अधिवक्ता, हावड़ा हाई कोर्ट) ने संस्था के विगत कार्यों से सभा को अवगत करवाया। विशेष पदाधिकारी राजेश शर्मा (सोनारपुर) ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों का परिचय करवाते हुए उनके द्वारा अपने समाज जनित कार्य करने की रूप रेखा की जानकारी ली।

कार्यक्रम में विश्वकर्मा समाज की उन्नति के लिए चयनित नए पदाधिकारियों को प्रमाण-पत्र देते हुए उन्हें समाज कल्याण हेतु कार्य करने के लिए आह्वान किया गया। नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने समाज के प्रति अपनी अग्रिम कार्य-योजनाओं से सभा को अवगत करवाया। कार्यक्रम के विशेष अतिथि डॉ. समरेंद्र शर्मा, (असिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विस, पश्चिम बंगाल) ने विश्वकर्मा संतानों को अधिक से अधिक जोड़ने तथा उन्हें उचित मार्गदर्शन कर उनके परिजनों की सर्वांगीण उन्नति जैसे कार्य करने के लिए आगत सदस्यों को प्रेरित किया। जबकि कार्यक्रम के अध्यक्ष सुप्रसिद्ध होमियोपैथी के डॉ. देशश्लोक शर्मा ने सभी को कुछ समय और कुछ अर्थ निकाल कर अपने समाज की उन्नति करने की बात कही। सभा के प्रधान वक्ता अध्यापक और लेखक राम पुकार शर्मा ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए उन्हें प्रदत कार्यों में प्रवृत्त होने और कार्य में सफलता प्राप्ति की शुभकामनाएं प्रदान की।

मंच पर आसीन सम्मानीय विशिष्ट जनों में समाज सेवी पुखराज सुतार, समाज सेवी संजीव कुमार शर्मा, सागर शर्मा आदि ने भी विश्वकर्मा समाज और उनके वंशजों की उन्नति हेतु कुछ विशेष सुझाव दिए। सभा में उपस्थित सभी विश्वकर्मा वंशजों ने अपने समाज की सर्वांगीण उन्नति करने और उसमें अपना विशेष सहयोग देने का संकल्प लिया। विश्वकर्मा समाज के ही वरिष्ठ पदाधिकारी बृजमोहन शर्मा ने बहुत ही विद्वता पूर्वक इस कार्यक्रम का संचालन किया। इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के हावड़ा, कोलकाता, सोनारपुर, मुकुंदपुर और उससे संलग्न अन्य क्षेत्रों के अनेक विश्वकर्मा वंशज उपस्थित हुए थे। इस कार्यक्रम में विश्वकर्मा समाज से संबंधित शिवजी शर्मा, दिनेश शर्मा, मनोज शर्मा, सचिन शर्मा, सुनील ठाकुर, राजेश्वर शर्मा, जीतन शर्मा, सचिन शर्मा, सत्येंद्र शर्मा, गौतम शर्मा, अजय शर्मा, विवेक ठाकुर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *