#Bhabanipur By-Election Result 2021 LIVE : भवानीपुर में ममता बनर्जी की बड़ी जीत, बनी रहेंगी बंगाल की मुख्यमंत्री

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की 3 विधानसभा सीटों भवानीपुर, समसेरगंज, जंगीपुर और ओडिशा की पीपली में हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं। हर किसी की नजर भवानीपुर पर थी। ममता बनर्जी ने यहां से जीत हासिल कर ली है। भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आए। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनका इस सीट पर जीत हासिल करना बेहद जरूरी था। इस साल हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वो नंदीग्राम सीट से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से हार गईं थीं।

टीएमसी ने चुनाव जीता और वो मुख्यमंत्री बनीं, ऐसे में उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करना बेहद आवश्यक था। ममता बनर्जी ने भवानीपुर से बड़ी जीत हासिल की है। वो 58 हजार से ज्यादा वोटों से चुनाव जीती हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार, 19वें दौर की मतगणना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 58,017 मतों से आगे चल रही हैं। टीएमसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने कोलकाता में जश्न मनाया। सीएम के भाई कार्तिक ने कहा कि यहां टीएमसी के अलावा किसी अन्य पार्टी का कोई आधार नहीं है। पार्टी और दीदी लोगों के लिए काम करते हैं। हम 2024 में दिल्ली में सरकार बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *