• 2002 में ओशियन की हिस्टोरिक मेला सेल के 20 साल बाद हो रही है यह नीलामी
  • आवारा से लेकर मदर इंडिया, मुगल-ए-आज़म से लेकर जंगली और खामोशी से लेकर मजबूर तक पहली रिलीज़ के मूल पोस्टर्स की होगी नीलामी

कोलकाता। ऑनलाईन ऑक्शन हाउस डीरिवाज़ एंड आइव्स ने घोषणा की है कि यह 8-9 अप्रैल को अपनी ऑक्शन वेबसाईट पर पहली रिलीज़ की मूल भारतीय फिल्मों के पोस्टर्स के सबसे बड़े कलेक्शन को सार्वजनिक बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगा।ऐतिहासिक ओशियन की नीलामी-हिस्टोरिकल मेलाः द एबीसी सीरीज़-जिसने भारतीय फिल्मों की प्रचार सामग्री और यादगार लम्हों के लिए एक विश्वसनीय वित्तीय बाज़ार का निर्माण किया।

इसके ठीक 20 साल बाद डीरिवाज़ एंड आइव्स की यह नीलामी भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली रिलीज़ की मूल भारतीय फिल्मों के पोस्टर्स का बेहतरीन कलेक्शन लेकर आएगी, जिसमें से ज़्यादातर डिज़ाइन आज भी दुनिया भर में इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं हैं।

“अगर भारतीय फिल्म जगत कागज़ों पर मौजूद सिनेमा की धरोहर को सुरक्षित रखने की ज़िम्मेदारी नहीं लेता है, तो कुछ नहीं बदलेगा। इससे पहले आमिर खान, शाहरूख खान, अनिल कपूर, अनुपम खेर, दिया मिर्ज़ा आदि ने ओशियन की नीलामी में कुछ पोस्टर्स खरीदे थे और फिल्म जगत में बदलाव लाने की कोशिश की थी। हमें उम्मीद है कि डीरिवाज़ एंड आइव्स इस नाजु़क कला को अगले वित्तीय स्तर तक लेकर जाएगा” अम्बेसडर (सेवानिवृत), निरंजन देसाई, मुख्य प्रवक्ता- डीरिवाज़ एंड आइव्स ने कहा।

नीलामी का आयोजन 8-9 अप्रैल को ऑनलाईन डीरिवाज़ एंड आइव्स की वेबसाईट www.derivaz-ives.com पर होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × five =