बेंगलोर की मौजूदा टीम 2016 की तुलना में ज्यादा संतुलित : कोहली

दुबई : कप्तान विराट कोहली को लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मौजूदा टीम 2016 की टीम की तुलना में ज्यादा संतुलित है। बेंगलोर ने 2016 आईपीएल में फाइनल में कदम रखा था लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी।
कोहली ने आरसीबी टीवी से कहा, “हमारे पास अनुभव, टी-20 के लिए जरूरी स्कील और युवाओं का अच्छा संतुलन है जो टीम की जिम्मेदारी लेने और जो मौके हम उन्हें देने वाले है उसका पूरा फायदा उठाने को तैयार हैं।”

उन्होंने कहा, “जैसा मैंने कहा, 2016 सीजन जिसका हिस्सा बनना हमारे लिए काफी अच्छा रहा था, वो हमारे लिए यादगार सीजन था। ईमानदारी से कहूं तो तब के बाद से मौजूदा टीम सबसे ज्यादा संतुलित टीम है। इस टीम का अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है। अब यह हमारे ऊपर है कि हम मैदान पर रणनीति को कैसे लागू करते हैं।” बेंगलोर ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। वो तीन बार फाइनल में पहुंची है लेकिन तीनों बार उसे हार मिली।

कोहली ने कहा, “यह अतीत में जो हुआ उसे पीछे छोड़ने की बात है। हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो काफी प्रतिभाशाली हैं और लोग उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करते हैं। इसलिए लोगों को कई ज्यादा उम्मीदें होती हैं। हम इस बारे में नहीं सोचना चाहते कि अगर ऐसा हुआ तो, हम जानते हैं कि हम क्या कर सकते हैं।”

कोहली ने अपनी टीम के एक और स्टार बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स के बारे में बात करते हुए कहा, “सीजन में जाने से पहले हमने पहले कभी इतनी शांति महसूस नहीं की। डिविलियर्स अलग जगह से आ रहे हैं, वह अपने जीवन का लुत्फ उठा रहे हैं, और आराम से हैं। वह खेलने आते हैं और लगता है कि वह अभी भी 2011 की तरह खेल रहे हैं। वह हमेशा की तरह फिट हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *