मुम्बई। फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (नाबाद 66) और आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (55) के शानदार अर्धशतकों और तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड (28 रन पर तीन विकेट) और मोहम्मद सिराज (31 रन पर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को शनिवार को आईपीएल मुकाबले में 16 रन से हरा दिया। बेंगलुरु ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और दिल्ली को सात विकेट पर 173 रन पर रोक दिया।

बेंगलुरु ने इस तरह छह मैचों में चौथी जीत हासिल की जबकि दिल्ली ने पांच मैचों में तीसरी हार का सामना किया। बेंगलुरु अब आठ अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर आ गयी है। लक्ष्य का पीछा करते हुए पृथ्वी शॉ 13 गेंदों में 16 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने। डेविड वार्नर ने विकेटों के गिरने के बीच 38 गेंदों पर 66 रन में चार चौके और पांच छक्के लगाए। कप्तान ऋषभ पंत ने 17 गेंदों पर 34 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। पंत को सिराज की गेंद पर विराट कोहली ने हवा में उछलते हुए एक हाथ से लपका। पंत का विकेट 142 के स्कोर पर गिरा। इससे पहले मिचेल मार्श 24 गेंदों पर 14 रन बनाकर नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट हुए।

शार्दुल ठाकुर दो छक्कों के सहारे 17 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। दिल्ली ने सातवां विकेट 156 के स्कोर पर गंवाया। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने नाबाद 10-10 रन बनाये लेकिन दिल्ली लक्ष्य से दूर रह गयी। इससे पहले कार्तिक ने 34 गेंदों पर नाबाद 66 रन में पांच चौके और पांच छक्के लगाए जबकि मैक्सवेल ने 34 गेंदों पर 55 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। शाहबाज अहमद ने 21 गेंदों पर नाबाद 32 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।
मैक्सवेल का विकेट 92 के स्कोर पर गिरने के बाद कार्तिक और शाहबाज ने छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 97 रन जोड़े ।

दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया। आरसीबी के लिए क्या शानदार मैच था यह, उन्होंने आज काउंटर अटैक की एक मज़बूत परिभाषा गढ़ी । पहली पारी में ऐसा लग रहा था कि आरसीबी की टीम सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी और फिर आगमन होता है फ़िनिशर कार्तिक का और वह टीम को एक विशाल स्कोर तक लेकर जाते हैं। इसके बाद उनकी टीम गेंदबाज़ी करनी उतरी तो उनके गेंदबाज़ों ने दिल्ली को कोई मौक़ा नहीं दिया। वॉर्नर की पारी देख कर एक बार के लिए ऐसा लगा कि दिल्ली की टीम लक्ष्य तक पहुंच सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और टीम लक्ष्य से काफी दूर रह गयी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − fourteen =