बंगाल की TET परीक्षा दिसंबर में, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की शिक्षक पात्रता परीक्षा (WB TET) दिसंबर माह में आयोजित की जाएंगी। राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा कि राज्य में स्कूली शिक्षकों की भर्ती के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के जरिए राज्य में 11 हजार रिक्त पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। वहीं टीईटी परीक्षा (TET exam)  के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन दिसंबर के दूसरे सप्ताह में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि टीईटी परीक्षा की तिथि की घोषणा दुर्गा पूजा के बाद की जाएगी। बंगाल के शिक्षा मंत्री (WEst Bengal Education Minister) ने कहा कि हम मेरे और प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के बीच अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से पहले होने वाली बैठक के बाद टीईटी परीक्षा के शेड्यूल की घोषणा करेंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार को हाईकोर्ट ने प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती में अनियमितता को लेकर फटकार लगाई थी।

साल 2014 और 2016 की टीईटी परीक्षा में सफल लगभग 200 उम्मीदवारों को अब तक नौकरी नहीं मिल सकी है। नौकरी की मांग को लेकर ये उम्मीदवार शहर के एस्प्लेनेड इलाके में गांधी प्रतिमा के सामने 520 दिनों से अधिक समय से धरना दे रहे हैं। बसु और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने अगस्त में टीईटी उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी और वादा किया था कि राज्य सरकार भर्ती प्रक्रिया में विसंगतियों को दूर करने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *