बंगाली अभिनेत्री पायल सरकार बीजेपी में हुई शामिल, जानिए पायल से जुड़ी खास बातें

कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) से पहले सभी पार्टीयां अपने-अपने संगठन को मजबूत करने में लग गईं हैं। बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और उसकी कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच स्टार वॉर जारी है। आगामी राज्य विधानसभा चुनावों से पहले पार्टियां अपने-अपने खेमे में फिल्मी सितारों को शामिल करने में व्यस्त हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में जीतने के लिए बीजेपी ने भी अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

क्रिकेटर से लेकर फिल्म ऐक्टर तक पार्टियां एक-एक करके सभी ने अपने-अपने पाले में सभी को लेना शुरू कर दिया है।  बंगाली सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार (Famous actress Payal Sarkar joins BJP) ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया है।

इससे पहले, अभिनेता यश दासगुप्ता भी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं की उपस्थिति में भगवा पार्टी में शामिल हुए थे।

बुधवार को कई और बंगाली फिल्म और टेलीविजन जगत के कलाकार जैसे जून मालिया, सयोनी घोष, कंचन मल्लिक और क्रिकेटर मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में शाहागंज की एक रैली में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे।

एक्ट्रेस से लीडर बनने तक का सफर : पायल सरकार ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की, उसके बाद उन्हें बंगाली सिनेमा में फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बंगाली सिनेमा में वर्ष 2006 में फिल्म बिबर से की। वह अपने अब तक के फ़िल्मी सफर में कई फिल्में कर चुकी है, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। उन्होंने हाल ही में मिर्च 3 और हेचही में काम किया है। अब वे बीजेपी का दामन थामकर सियासी पारी खेलने जा रहीं हैं।

पायल सरकार पॉपुलर बंगाल मैग्जीन ‘उनिश कुरी’ के कवर पेज पर आ चुकी हैं। साल 2010 में फिल्म ‘ले चक्का’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का आनंदलोक अवॉर्ड जीत चुकी हैं। साल 2016 में वह फिल्म ‘जोमेर राजा दिलो बोर’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए कलाकार अवॉर्ड् जीत चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *