बंगाल : दोस्तों के भद्दे मजाक के चलते गई युवक की जान

हुगली। पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में सहकर्मियों के बेहूदा मजाक के चलते एक शख्स को जान गंवानी पड़ गई। जिले के नोर्थब्रूक जूट मिल में काम करने वाले रहमत अली के साथ उसके ही सहकर्मियों ने भद्दा मजाक किया था। 16 नवंबर को रहमत अली जब नाइट ड्यूटी पर था तब उसके सहकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसके शरीर में पाइप के जरिए हवा भरने लगे। रहमत अली ने मना भी किया पर वे लोग नहीं रुके और जब रहमत अली की तबियत खराब होने लगी तो उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाना पड़ा।

पहले उसे हुगली के चुचुरा इमामबाड़ा अस्पताल ले जाया गया। तबियत ज्यादा बिगड़ने से उसे कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां लगभग 10 दिन बाद उसकी मौत हो गई। डॉक्टर्स के मुताबिक हवा के दबाव से रहमत का लीवर पूरी तरह से खराब हो गया था। रहमत की उम्र सिर्फ 23 साल थी. घटना के बाद रहमत के घरवालों ने आरोपियों के खिलाफ भद्रेश्वर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

मुख्य आरोप रहमत के सहकर्मी शहजादा खान पर है। मिल में शहजादा जूट साफ करने के पाइप से हवा के जरिए जूट साफ करने का काम कर रहा था। उसी ने जबरन रहमत के शरीर में हवा भरी, जिससे लीवर समेत कई अंग खराब हो गए। पुलिस में शिकायत के साथ साथ रहमत के परिवार ने मुआवजे की मांग भी की है। हालांकि जूट मिल के अधिकारी पूरे प्रकरण पर चुप्पी साधे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *